Skip to main content

Friendship status in hindi!दोस्ती स्टेटस हिंदी में

Dosti Shayri In Hindi For Facebook



बेस्ट फ़्रेंडशिप स्टेटस फ़ॉर फ़ेसबुक और व्हाट्स एप.चलिये शुरू करते है!


● जाने कहां गुम हो गया है वो,
जो कभी जान से प्यारा था,
जाने कहां खो गया है वह,
जो दिल में बसा हुआ था,
ए दोस्त कभी हमारी याद आए तो मिलना जरूर ना शिकवा करेंगे ना कोई गिला करेंगे लेकिन एक बार तो आना जरुर.

●दोस्ती कभी इम्तिहान नहीं लेती,
लेकिन कभी-कभी ऐसा वक्त जरूर आता है,
जब दोस्ती के लिए इम्तिहान देना ही पड़ता है.

● जब प्यार आपके लिए बिखरने का काम करता है,
तो सच्ची दोस्ती आपके लिए संवारने का काम करती है.

● दोस्ती प्यार है,
दोस्ती खुशबू है,
दोस्ती हीरा है,
दोस्ती गहना है,
ये तो सब बकवास है,
क्योंकि हमारी दोस्ती अनमोल है,
जिसका ना तो कोई मोल है,
और नाही कोई तोल है.

● हमारी और आपकी दोस्ती ऐसी हो,
कि खेल तुम्हारा हो और जीत हमारी हो,
कामयाबी तुम्हारी हो तो सेलिब्रेशन हमारा हो,
धड़कन तेरी हो तो सांसे मेरी हो,
फुल तुम हो तो खुशबू में मेरी हो,
प्यार तुम करो तो चाहत हमारी हो,
दिल तुम्हारा टूटा तो दर्द हमें हो,
हमारी और आपकी दोस्ती इतनी गहरी हो,
जो सारी दुनिया से निराली हो.

● दोस्ती अगर सच्ची हो तो वो आपको सही राह दिखलाती है,
लेकिन दोस्ती अगर झूटी हो तो वो आपको रहो पर भटकाती है.


● बिछड़े हुए सच्चे दोस्त की याद जब आती है तब ना चाहते हुए भी आंखों में आंसू जरूर आते हैं.

● “तू सिर्फ नाम बोल घर में घुसकर मारेंगे” ऐसा कहने वाले दोस्त आजकल सामने आए तो नजर फेर लेते हैं.

● शायद फिर वो दिन आ जाए,
शायद फिर वो पल आ जाए,
चल जाकर बैठते हैं स्कूल की लास्ट बेंच पर,
शायद वो अपने पुराने खूबसूरत पल मिल जाए.

● तुमको ना थी खबर दोस्ती की,
दोस्ती रोशनी है तो अंधेरा भी है,
दोस्ती ख्वाब है तो जज्बात भी है,
अपने दिल से देखो तो दोस्ती ही सब कुछ है.

● हंसाया भी तूने,
और रुलाया भी तूने,
ख्वाब दिखाए भी तूने,
और सजाए भी तूने,
ए दोस्त सलाम तेरी दोस्ती को,
दोस्त बनाया भी तूने,
और निभाया भी तुने.

● दोस्ती वो नहीं जो हर पल आपके साथ हो,
दोस्ती वो है जिसमें दूरियां तो है मगर फिर भी आप की यादों उनके साथ हो.

● मैं अपने दोस्तों के साथ रहता हूं,
और तुम उसकी यादों के साथ,
पता है क्यों?
क्योंकि तुमने मोहब्बत की थी उस गैर के साथ,
और मैंने मोहब्बत की थी अपने दोस्तों के साथ.

● ए मोहब्बत तू मेरे पास है,
लेकिन फिर भी तुझसे ज्यादा मेरी दोस्ती सबसे खास है.

● सारी हदें पार हो गई थी,
कामयाबी कदम चूमने लगी थी,
मगर वह दोस्त अब भी ना मिला था,
जिसकी वजह से कामयाबी कदमो में आ गिरी थी.

● जब तक जान है तब तक जहान है,
ऐ दोस्त तू जैसा भी है मेरे लिए बहुत महान है.

● दिल के अरमान आंसुओं में बह गए,
ए दोस्त, जब याद आई तेरी तो तुम भी बेवफा बन गए.

●प्यार से सारी खुशियां मांग लो,
चांद तारे आसमान मांग लो,
पर दोस्ती कभी मत तोड़ना,
चाहे तुम मेरी जान मांग लो.

●तेरी मेरी दोस्ती ऐसी हो,
जिसकी चर्चा सोने के गहनों जैसी हो.

●तेरी मेरी दोस्ती ऐसी हो,
दर्द तुझे हो तो,
आंसू मेरे निकले,
दिल तेरा हो मगर,
धड़कन मेरी हो,
मोहब्बत तेरी हो मगर,
चाहत मेरी हो,
सांसे तेरी रुके तो जान मेरी जाए.

●जब आपके सपने टूट जाते हैं
बिखर जाते हैं तभी तो सच्ची दोस्ती का पता चलता है,
जो साथ है वह आपका है,
जिस ने साथ छोड़ दिया वह कभी आपका था ही नहीं.

● प्यार और दोस्ती में,
दोस्ती का दर्जा हमेशा ऊंचा ही रहता है,
क्योंकि जब प्यार में दिल टूट जाता है,
तो दोस्ती में दिल संभल जाता है.

●जब तक ना मांगू कोई मुराद पूरी नहीं होती,
बिन मांगे जो पूरी हो जाए मुराद,
ऐसी वफादारी प्यार में नहीं होती,
वह सिर्फ दोस्ती में होती है.

●जब बताना पड़े सामने से अपने दिल का दर्द,
तो वह दोस्ती दिल से नहीं होती,
जो बिन कहे पढ़ ले आपके आंसुओं का दर्द,
उस दोस्ती से बड़ी कोई तक़दीर नहीं होती.

●सोना नहीं हीरा होता है वह दोस्त,
जो बिन कहे आपके दिल के आंसूओ को पढ़ ले.

●दुआ मांगी थी मोहब्बत में वफादारी की,
शायद ऊपर वाले से सुनने में गलती हो गई,
उसने मोहब्बत की जगह दोस्ती में वफादारी दी.

●दिल पत्थर का हो या शीशे का,
कभी ना कभी टूटना तो निश्चित है.

●दोस्ती वह हीरा है जो अनमोल है,
कोहिनूर की क्या बात करें,
मेरा तो दोस्त खुद कोहिनूर है.

●लकीरें हमारी बहुत खास है,
इसलिए आप जैसे दोस्त हमारे पास है.

●कुछ दोस्त दिल के पास होते हैं,
इसलिए वह सबसे खास होते हैं.

●दोस्ती अगर सच्ची हो तो जिंदगी की “दिशा” बदल जाती है,
और दोस्ती अगर झूठी हो तो जिंदगी की “दशा” बदल जाती है.

●अच्छे और सच्चे दोस्त को कभी नहीं छोड़ना चाहिए,
अगर आपने छोड़ दिया तो कोई और उसे ले जाएगा.

● दोस्ती कॉलेज की हो या ऑफिस की,
लेकिन स्कूल की दोस्ती की बात ही कुछ अलग होती है.

● दोस्ती तो हर कोई कर सकता है,
लेकिन सच्ची दोस्ती वही होती है,
जो वक्त बदलने पर भी अपनी दोस्ती को नहीं बदलता.

● दोस्ती में प्यार और प्यार में दोस्ती अक्सर इंसान को आबाद कर देते हैं या तो बर्बाद कर देती है.

● सच्ची दोस्ती वह होती है जो आपकी कामयाबी को खुद की कामयाबी समझे.


◆गहरे अल्फ़ाज़
“दोस्ती असली हो तो ज़िन्दगी बदल जाती है,और दोस्ती नकली हो तो ज़िन्दगी बदल जाती है”…

◆हमारी दोस्ती कोई ऐरी गैरी चीज़ नही जो expiry date applicable हो हमारी दोस्ती तो LIC जैसी है “जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी”…

दोस्तो आपको हमारे यह स्टेटस कैसे लगे यह हमें कमेंट करके जरूर बताइयेगा,और अभी तक आपने हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब नही किया है तो अभी सब्सक्राइब कर ले ताकि हमारे आनेवाले हर एक नए आर्टिकल की खबर आपको सबसे पहले मिलते रहे.
धन्यवाद.


Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

Ratan Tata Motivational Quotes!रतन टाटा के अनमोल विचार

Motivational Thoughts Of "Ratan Tata" (विश्व के सबसे बड़े दानवीर रतन टाटा जी से विचार)

Akbar Aur Birbal Motivational Story

अकबर और बीरबल Akbar aur birbal Akbar Aur Birbal Motivational Story हैलो दोस्तो मैं आज आपको अकबर और  बीरबल की कहानी बताने वाली हु जिससे आपके सोच में बोहत ज्यादा परिवर्तन हो सकता हैं.